इंडिया और पाकिस्तान के बीच हो सकती है सीरिज

Updated: Tue, Feb 10 2015 11:17 IST

इंडिया और पाकिस्तान के बीच मैच का इंतजार इंडिया और पाकिस्तान के हर क्रिकेट प्रेमी को होता है। काफी समय से दोनों देशों के क्रिकेट प्रमियों ने इन चीर प्रतिद्वंदियों के बीच कोई सीरिज नहीं देखी है। लेकिन क्रिकेट फैंस का ये इंतजार शायद अब खत्म हो सकता है। पाकिस्तान, इंडिया के साथ क्रिकेट मैचों की सीरिज खेलने पर जोर दे रहा है। गुरूवार को दुबई में हुई आईसीसी की मीटिंग में पाकिस्तान ने शर्त रखी है कि वह आईसीसी के नियमों और ढांचे में बदलाव को तभी सहमति देगा अगर दोनों के बीच सीरिज होती है।
आईसीसी के गेम्स गर्वनिंग बॉडी का पुर्नगठन होना है। लेकिन फरवरी में सिंगापुर में हुए आईसीसी की मीटिंग में पाकिस्तान और श्रीलंका इसका विरोध किया था। दोनों का कहना था कि नए नियम लागू होने के बाद बिग 3 इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथ मजबूत हो जाएंगे और इससे अन्य देश घाटे में रह जाएंगे। 
उस समय पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ही इसके विरोध में थे लेकिन पिछले महीने श्रीलंका इसके लिए तैयार हो गया था लेकिन पाकिस्तान का विरोध अभी भी जारी था और उसने आईसीसी के पुनर्गठन पर सहमति नहीं दी है। 
पाकिस्तना का कहना था कि अगर ऐसा होता है तो इंडिया , ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड को काफी फायदा होगा गुरूवार को आईसीसी की बैठक में  पाकिस्तान का कहना है कि अगर इंडिया उसके साथ एक पूरी सीरीज खेलने को तैयार हो जाता है तो वह आईसीसी में इंडिया का समर्थन करने को तैयार हो जाएगा।  पाकिस्तान ने कहा कि यह सीरिज उसके लिए बहुत जरूरी हैं। इसके जरिए पाकिस्तान बोर्ड बहुत कमाई कर सकता है क्योंकि अभी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। 
26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद इंडिया ने पाकिस्तान के साथ सीरिज खेलना बंद कर दिया था । दिसंबर 2012 में पाकिस्तानी टीम, इंडिया के दौरे पर आई थी और उसने छोटी छोटी वन डे और ट्वंटी20 सीरिज खेली थी।  लेकिन कोई टेस्ट सीरिज नहीं हो सकती है। 

 

அதிகம் பார்க்கப்பட்டவை