वर्ल्ड टी- 20 में क्या फिर से छाएगा वेस्टइंडीज टीम का गंगनम स्टाइल

Updated: Tue, Mar 15 2016 16:06 IST

वर्ल्ड टी- 20 का खूमार शुरु हो चुका है। ऐसे में वेस्टइंडीज टीम  के लिए छोटे फॉर्मेट में अपने – आप को फिर से साबित करने के लिए मैदान पर जलवे बिखेरने होगें। टी- 20 में वेस्टइंडीज की टीम किसी भी वक्त पासा पलटने का मद्दा रखती है। साल 2012 के वर्ल्ड टी- 20 को जीतकर वेस्टइंडीज की टीम ने ये दिखाया भी है। ऐसे में भारत में होने वाले वर्ल्ड टी- 20 में वेस्टइंडीज की टीम 2012 की सफलता को दोहराने चाहेगी।

वेस्टइंडीज की टीम की सबसे बड़ी खासियत है उनके धमाकेदार बल्लेबाज जो मैच का किसी भी पल रूख मोड़ने का दम रखते हैं। खासकर धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल पर वेस्टइंडीज की टीम को विजेता बनानें की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा होगी। वैसे क्रिस गेल का बल्ला मैच के दौरान चला तो सभी जानते हैं कि गेल किस कदर दूसरी टीमों के लिए मुसीबत बन सकते हैं। उसी तरह वेस्टइंडीज के लिए वर्ल्ड टी- 20 में तुरुप  का इक्का साबित हो सकते हैं ऑल राउंडर हैं डैरेन ब्रावो और कप्तान सैमी।

गेंदबाजी में वेस्टइंडीज की टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है लेकिन तेज गेंदबाज जेसन होल्डर और जेरोम टेलर सही लैंथ के साथ गेंदबाजी करने में सफल रहते हैं तो विरोधी बल्लेबाजों को मुसीबत में रख सकते हैं। वेस्टइंडीज टीम के लिए सबसे बड़ा झटका ये हैं कि स्पिन स्टार खिलाड़ी सुनील नारायण का टीम के साथ नहीं होना लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट ने भारत के पिच के माहौल के अनुसार दो स्पिनर को टीम में शामिल किया है सैमुअल बद्री और सुलेमान बेन। अब देखना ये होगा क्या वेस्टइंडीज की टीम अपने इस तरकसो के साथ साल 2012 की सफलता को फिर से जी पाएगी। वैसें. कहीं न कही पोलार्ड की कमी भी वेस्टइंडीज को बड़े मैचों में खल सकती है।

वेस्टइंडीज टीम का वर्ल्ड टी- 20 में सफर-

2012- विजेता

2009- सेमीफाइनल

2014- सेमीफाइनल

स्टार खिलाड़ी: क्रिस गेल, डैरेन ब्रावो, डैरेन सैमी

मैच शेड्यूल:      16 मार्च, वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड

                     :  20 मार्च, वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका

                     : 25, मार्च, वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका

                     : 27 मार्च, वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान

टीमें इस प्रकार हैं- डैरेन सैमी (कप्तान), सैमुअल बद्री, सुलेमान, ड्वेन ब्रावो, डैरेन ब्रावो, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, दिनेश रामदीन, आंद्रे रूसैल, मार्लोन समुएल्स, लिंडेल सिमंस, जेरोम टेलर, सुलेमान बेन, कार्लोस ब्रेथवेट

    

அதிகம் பார்க்கப்பட்டவை