Advertisement
Advertisement
Advertisement

आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज

मुंबई इंडियंस ने रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में बाजी पलट एक रन से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का...

Advertisement
imran tahir
imran tahir (© BCCI)
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 13, 2019 • 03:18 PM

मुंबई इंडियंस ने रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में बाजी पलट एक रन से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया। इस सीजन गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता। आइए जानते हैं आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाज।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 13, 2019 • 03:18 PM

1. इमरान ताहिर

चेन्नई सुपर किंग्स के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने 12वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और इसी कारण उन्हें पर्पल कैप से नवाजा गया। ताहिर ने इस सीजन 17 मैचों की 17 पारियों में कुल 26 विकेट लिए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12 रन देकर चार विकेट रहा। ताहिर ने इस सीजन 431 रन खर्च किए। 

2. कागिसो रबाडा

दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा रहे जिन्होंने 12 मैचों में 368 रन देकर कुल 25 विकेट अपने नाम किए। रबाडा को चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका लौटना पड़ा और इसी कारण तीन मैच नहीं खेल पाए। यहां ताहिर को हमवतन रबाडा को पीछे करने का मौका मिला। ताहिर ने फाइनल में भी दो विकेट लिए। रबाडा का इस सीजन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर चार विकेट रहा। 

Advertisement

Read More

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

Advertisement