Advertisement
Advertisement
Advertisement

आईपीएल में हिट-विकेट होने वाले बल्लेबाज

ताबड़तोड़ क्रिकेट के लिए मशहूर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गेंदबाज विकेट के लिए तरसते हैं लेकिन इस T20 टूर्नामेंट में कुछ ऐसे भी मौके आए हैं जब बल्लेबाजों ने खुद ही अपना विकेट गेंदबाज को गिफ्ट कर दिया यानी हिट विकेट

Advertisement
आईपीएल में हिट-विकेट होने वाले बल्लेबाज
आईपीएल में हिट-विकेट होने वाले बल्लेबाज ()
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 11, 2016 • 08:48 PM

ताबड़तोड़ क्रिकेट के लिए मशहूर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गेंदबाज विकेट के लिए तरसते हैं लेकिन इस T20 टूर्नामेंट में कुछ ऐसे भी मौके आए हैं जब बल्लेबाजों ने खुद ही अपना विकेट गेंदबाज को गिफ्ट कर दिया यानी हिट विकेट आउट हो गए।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 11, 2016 • 08:48 PM

हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में मिशेल मैक्लानेघन की गेंद को बाउंड्री के पार  पहुंचाने के चक्कर में हिट विकेट हो गए। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल इतिहास में एक अनाचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। युवी आईपीएल में हिट विकेट होकर आउट होने वाले छठे खिलाड़ी हैं। आइए नजर डालते हैं उन खिलाड़ीयों पर जो आईपीएल में हिट विकेट हुए हैं। 


इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज मुसावीर खोटे का जो साल 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलते हुए हिट विकेट हो गए।


#लिस्ट में दूसरा नाम पाकिस्तान के बल्लेबाज मिसबाह-उल-हक का है। जो 2008 में हुए आईपीएल के पहले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज एस. श्रीसंत के गेंद पर हिट विकेट हुए । 


# तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रहे स्वप्निल असनोदकर हैं। जो आईपीएल 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए एल्बी मोर्कल के गेंद पर हिट विकेट हो गए।


#इस लिस्ट में चौथा नाम है भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा का। जो आईपीएल 2012 में चेन्नई की तरफ से डेक्कन चार्जस के विरूध्द खेलते हुए डेल स्टेन की गेंद पर विकेट पर बल्ला मार बैठे।


#आईपीएल में हिट विकेट होकर आउट होने वाले पांचवें खिलाड़ी सौरव तिवारी हैं। जो 2012 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के गेंदबाज हरभजन सिंह के गेंद पर रन चुराने के चक्कर में हिट विकेट हुए। 


# लिस्ट में सबसे ताजा नाम युवराज सिंह का है जो बीते रविवार को हुए मुकाबले में मुंबई के खिलाफ मिशेल मैक्लानेघन की गेंद पर हिट विकेट हुए। 

 

Advertisement

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

TAGS
Advertisement