Advertisement
Advertisement
Advertisement

वेस्टइंडीज पर टीम इंडिया की महाजीत में बने 5 महारिकॉर्ड,कोहली-बुमराह ने रचा इतिहास

एंटीगुआ के मैदान पर पहले टेस्ट मैच में भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों सहित गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज टीम की कमर तोड़ दी। इस मैच में

Advertisement
Team India
Team India (Twitter)
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
Aug 26, 2019 • 01:45 PM

एंटीगुआ के मैदान पर पहले टेस्ट मैच में भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों सहित गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज टीम की कमर तोड़ दी। इस मैच में कई छोटे-बड़े रिकॉर्ड भी बनें। आइये नजर डालते है उन्हीं कुछ खास रिकार्ड्स पर।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 26, 2019 • 01:45 PM

1. विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा जीत

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के रिकॉर्ड तोड़ दिया है। घर के बाहर बतौर कप्तान कोहली की यह 12वीं जीत है जबकि गांगुली ने घर के बाहर बतौर कप्तान 11 मैचों में जीत दर्ज की थी। गांगुली ने जहां 28 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी वहीं कोहली ने 26 मैचों में कारनामा किया है। 

2. सबसे ज्यादा जीत में धोनी की बराबरी

विराट कोहली ने बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। धोनी और कोहली बतौर कप्तान अब तक 27-27 टेस्ट मैच जीत चुके हैं। धोनी ने जहां 60 मैचों में बतौर कप्तान 27 मैच जीते थे, वहीं कोहली ने 47 मैचों में ही बतौर कप्तान 27 मैच जीते हैं।

Advertisement

Read More

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

Advertisement