Advertisement
Advertisement
Advertisement

IPL 2021 और टी-20 वर्ल्ड कप में फैंस दिखेंगे या नहीं ? इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हो सकता है फैसला

कोरोनावायरस महामारी के चलते लगभग पिछले एक साल से भारत में कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया था लेकिन अब इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा कर रही है और दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 5

Advertisement
Cricket Image for IPL 2021 और टी-20 वर्ल्ड कप में  फैंस दिखेंगे या नहीं ?
Cricket Image for IPL 2021 और टी-20 वर्ल्ड कप में फैंस दिखेंगे या नहीं ? (Image Credit : Google Search)
Shubham Yadav
By Shubham Yadav
Feb 01, 2021 • 02:27 PM

कोरोनावायरस महामारी के चलते लगभग पिछले एक साल से भारत में कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया था लेकिन अब इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा कर रही है और दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 5 फरवरी से शुरू होने जा रही है। इंग्लैंड के भारत दौरे के साथ ही भारत में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लौट रहा है लेकिन दुख की बात ये है कि पहले दो टेस्ट मैचों में हमें स्टेडियम में फैंस नजर नहीं आएंगे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav
February 01, 2021 • 02:27 PM

पहले दोनों टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाने हैं और तमिलनाडु सरकार ने सभी खेलों के लिए फैंस की 50% क्षमता को मंजूरी दे दी है लेकिन अभी भी ये तय नहीं हैं कि पहले दो टेस्ट मैचों में हमें मैदान पर फैंस दिखेंगे या नहीं। लेकिन पहले दो टेस्ट मैचों के बाद बीसीसीआई फैंस को स्टेडियम में जाने की इजाज़त दे सकता है लेकिन इसकी क्षमता क्या होगी इसको लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं है।

इंग्लैंड की टीम ने भारतीय सरजमीं पर चार टेस्ट, पांच टी-20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं। भारत में वैक्सीन आ चुकी है लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई किसी भी तरह की जल्दबाज़ी में नहीं दिख रहा है। इंग्लैंड सीरीज के बाद बीसीसीआई को आईपीएल  2021 भी करवाना है और उसके बाद इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप भी भारत में ही होना है।

ऐसे में अगर बीसीसीआई इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज को सफलतापूर्वक संपंन्न करवाने में सफल रहता है तो कहीं न कहीं आईपीएल 2021 और टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान हमें भारत के मैदानों पर फैंस दिख सकते हैं। लेकिन इससे पहले पूरी दुनिया की निगाहें इंग्लैंड के भारत दौरे पर होंगी क्योंकि आईपीएल 2021 भारत में होगा या विदेश में, इसका फैसला इंग्लैंड सीरीज के दौरान या इस सीरीज के बाद ही लिया जाना है। 

भारतीय फैंस यही दुआ कर रहे होंगे कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज सफलतापूर्वक संपंन्न हो ताकि हमें स्टेडियम में दर्शकों की भारी भीड़ देखने को मिल सके।

Advertisement

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

Advertisement