Advertisement
Advertisement
Advertisement

भारत-वेस्टइंडीज वनडे मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 8 अगस्त से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। दोनों ही टीमों ने इसके लिए अपने कमर कस लिए है और बीते टी20 सीरीज में अपने कमजोरियों को पीछा छोड़ते हुए

Advertisement
Courtney Walsh
Courtney Walsh (Google Search)
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
Aug 08, 2019 • 10:53 AM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 8 अगस्त से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। दोनों ही टीमों ने इसके लिए अपने कमर कस लिए है और बीते टी20 सीरीज में अपने कमजोरियों को पीछा छोड़ते हुए कई खिलाड़ी वनडे में धमाल मचाने को तैयार होंगे। ऐसे में आइये आज जानते है दोनों ही टीमों के बीच खेले गए वनडे मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाजो के नाम।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 08, 2019 • 10:53 AM

कर्टनी वॉल्श

वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श के नाम दोनो टीमों के बीच खेले गए आज तक के सभी वनडे  मुकाबलें में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ कुल 38 मैच खेले है जिसमें उन्होंने कुल 44 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनोमी रेट 3.24 की रही। भारत के खिलाफ वॉल्श का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट रहा है।

कपिल देव

भारत के पूर्व महान ऑलराउंडर कपिल देव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आज तक कुल 42 मैच खेले है जिसमें उन्होंने कुल 43 विकेट चटकाए हैं। कपिल देव ने ये विकेट 3.62 की इकॉनमी रेट से चटकाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ कपिल देव का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 54 रन देकर 4 विकेट रहा है।

अनिल कुंबले

भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले के नाम 26 मैचों में 41 विकेट दर्ज हैं। इस दौरान उनकी इकॉनोमी रेट 4.36 की रही। वेस्टइंडीज के खिलाफ कुंबले का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 12 रन देकर 6 विकेट रहा है। 

विवियन रिचर्ड्स

वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ियों में से एक वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स ने भारत के खिलाफ 31 मैचों में कुल 36 विकेट चटकाए है। इस दौरान इनकी इकोनॉमी रेट 4.63 की रही। भारत के खिलाफ रिचर्ड्स का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 41 रन देकर 6 विकेट रहा है।

रविंद्र जडेजा

भारत के बाएं हाथ के बेहतरीन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 23 मैचों में कुल 36 विकेट चटकाए है। इस दौरान इनकी इकोनॉमी रेट 4.69 की रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ जडेजा का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 36 रन देकर 5 विकेट रहा है।

Advertisement

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

Advertisement