आईपीएल 7 में इन्हें मिला गॉड गिफ्ट

Updated: Tue, Feb 10 2015 17:58 IST

2 जून (नई दिल्ली) । आईपीएल 2014 कुछ खिलाड़ियों के लिए काफी खास रहा। उनकी पऱफॉर्मेंस के अलावा भी इस आईपीएल में उन्हें कुछ ऐसी खुशी मिली जिसके आगे सबकुछ फीका साबित हुआ। इस आईपीएल के दौरान तीन खिलाड़ियों को पिता बनने की खुशी मिली। बेबी लक की बदौलत इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इऩ तीन खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ी तो आईपीएल 7 की चैंपियन कोलकाता की टीम के ही हैं।  चलिए हम आपको बताते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में। 

सबसे पहले युसुफ का नंबर :  आईपीएल 7 की शुरूआत के साथ ही युसुफ के घर में एक नन्हें मेहमान ने जन्म लिया। आईपीएल के पहले मैच की जीत के बाद युसुफ पठान की पत्नी अफरीन खान ने एक लड़के को जन्म दिया। युसुफ के घर इस नन्हें मेहमान का आऩा लकी साबित हुआ। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को पॉइंट टेबल में नंबर 2 पर जगह दिलाई और फाइनल में 36 रन की पारी खेलकर टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया। 
गौतम के घर आई नन्हीं परी :  आईपीएल 7 की चैंपियन कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर के लिए भी इस आईपीएल में बेबी लक काम आया। आईपीएल 7 के इंडिया में वापस आने के साथ ही गंभीर को सबसे बड़ी खुशी मिली। 1 मई को गौतम गंभीर की पत्नी नताश ने एक लड़की को जन्म दिया। इस नन्ही परी के आने के बाद गौतम गंभीर की किस्मत कैसी चमकी ये सबके सामनें हैं। गौतम गंभीर ने फॉर्म में वापसी भी करी और उनकी कप्तानी में टीम ने लगातार 9 मैचों में जीत दर्ज करी और टीम आईपीएल 7 की चैंपियन बनी। 

ब्रैंडन मैकुलम तीसरी बार बने पिता :  दो इंडियन खिलाड़ियों के अलावा न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम के घर भी इस आईपीएल के दौरान एक नन्हा मेहमान आया और ब्रैंडन मैकुलम तीसरी बार पिता बने। इस आईपीएल में चेन्नई को शानदार शुरूआत देने वाले ब्रैंडन मैकुलम आईपीएल के बीच में अपने बच्चे से मिलने न्यूजीलैंड चले गए थे। इसके लिए उन्होंने दो मैच भी नहीं खेले थे। बच्चे से मिलने के बाद में वह वापस इंडिया लौटे और प्लेऑफ के दो मैचों में टीमों का हिस्सा रहे। 

सौरभ शर्मा

அதிகம் பார்க்கப்பட்டவை