धोनी बनाम रैना: दिलचस्प होगा आईपीएल 2016

Updated: Tue, Dec 15 2015 14:35 IST

15 दिसंबर,  नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। आईपीएल सीजन 9 के लिए शामिल की गई 2 नई टीम पुणे और राजकोट की टीम  ने मुंबई में हुए ऑक्सन में 12.5 करोड़ रूपये खर्च करके धोनी को पुणे की टीम ने खरीद लिया तो वहीं आईपीएल के सबसे सफलतम खिलाड़ी रैना को राजकोट ने 12.5 करोड़ में ही खरीदकर लगभग 8 सालों चले आ रहे धोनी और रैना के जुगलबंदी को तोड़ दिया है।


आईपीएल ड्राफ्ट 2016: धोनी और रैना अलग हुए


आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका होने वाला है धोनी और रैना अलग – अलग टीमों से खेलेगें। पुणे की टीम में जहां अश्विन औऱ रहाणे धोनी का साथ देगें तो वहीं राजकोट की टीम में रविंद्र जडेजा रैना का साथ देगें।

सुरेश रैना की आईपीएल रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने 2008 – 2015 तक के सीजन में कुल 132 मैच खेलकर 3699 रन बनाए हैं जो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनानें वाले बल्लेबाज हैं इसके साथ ही रैना सर्वाधिक हाफ सेंचुरी जमाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं।

धोनी – चेन्नई के लिए कप्तान के तौर पर अपनी जिम्मेदारी को बखुबी निभाने वाले महेंद्र सिंह धोनी का परफॉर्मेंस भी चेन्नई के साथ मिलकर शानदार रहा है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 बार आईपीएल का खिताब जीता था। आईपीएल के 8 सालों के इतिहास में केवल 3 टीम हैं जिन्होंने 2 बार आईपीएल का खिताब जीती हो। मुंबई इंडियंस की टीम ने 2013 और 2015 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था तो वहीं केकेआर ने 2012 और 2014 में ऐसा कारनामा कर पाए हैं। इतना ही नहीं आईपीएल में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी धोनी हैं। धोनी ने अबतक 129 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 78 मैचों में जीत का स्वाद मिला है तो वहीं 50 मैच में धोनी को हार का सामना करना पड़ा है। धोनी की बल्लेबाजी की बात करी जाए तो धोनी ने चेन्नई के लिए कुल 129 मैच खेलकर 2986 रन जमाए हैं जिसमें 15 अर्धशतक शामिल है।

पुणे की टीम में शामिल होते ही ये कयास लगने लगे हैं कि धोनी ही टीम की कप्तानी का भार संभालेगें तो वहीं रैना हो सकता है राजकोट की टीम का भार नए सीजन में संभाले।

अब क्रिकेट प्रेमी को नए आईपीएल सीजन में नई स्पर्धा धोनी और जडेजा के बीच में देखने को मिलेगी। जिससे आईपीएल का अगला संस्करण बेहद ही दिलचस्प नजर आ रहा है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए अभी से ये दृश्य कल्पनाओं में बननें लगे हैं जब धोनी सर रविंद्र जडेजा की गेंद का सामना करेगें तो वहीं रैना को जल्द से जल्द निपटने के लिए धोनी किस तरह के जंजाल में फंसाने की रणनीति तैयार करेगें।


 

அதிகம் பார்க்கப்பட்டவை