Advertisement
Advertisement
Advertisement

लव स्टोरी : मोहम्मद अजहरूद्दीन और संगीता बिजलानी

सालों तक कप्तान के रोल में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले मोहम्मद अजहरूद्दीन भी बॉलीवुड की चमक से दूर नहीं रहे। बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल संगीता बिजलानी से उनका अफेयर काफी चर्चा में रहा । बॉलीवुड एक्टर सलमान से

Advertisement
()
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
Feb 10, 2015 • 11:44 PM

सालों तक कप्तान के रोल में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले मोहम्मद अजहरूद्दीन भी बॉलीवुड की चमक से दूर नहीं रहे। बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल संगीता बिजलानी से उनका अफेयर काफी चर्चा में रहा । बॉलीवुड एक्टर सलमान से प्यार में मिले धोखे के बाद संगीता की मुलाकात मोहम्मद अजहरूद्दीन से हुई थी ।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 10, 2015 • 11:44 PM

1990 के दशक के शुरूआती सालों में दोनों की मुलाकात एक एड की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसके बाद मुलाकातों का सिलसिला आगे भी जारी रहा और दोनों कई कार्यक्रमों के दौरान मिलते रहे। 1994 में दोनों के अफेयर की खबरें मीडिया में आने लगी थी। दोनों ने एक दूसरे को कई सालों तक डेट किया। इंडिया का यह टैलेंटेड क्रिकेटर संगीता बिजलानी के प्यार में इस कदर खो गया था कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक देकर 1996 में संगीता बिजलानी से शादी कर ली थी। नौरीन से 9 साल पुरानी शादी तोड़ने के लिए उन्हें काफी कीमत चुकानी पड़ी थी। तलाक के बाद उन्हें नौरीन को हैदराबाद की बंजारो रोड स्थित दो बंगले , दो बीएमडब्लयू कार औऱ लाखों रूपए देने पड़े थे। 

अजहर ने बाद में एक इंटरव्यू में ये बात कही कि उन्हें पहली ही मुलाकात में संगीता बिजलानी से प्यार हो गया था और उन्होंने तभी सोच लिया था कि वह उनसे शादी करेंगे। 14 साल तक शादी चलने के बाद 2010 में दोनों के तलाक की खबर आई । इंडिया की बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा के साथ अजहर के अफेयर की खबरों को तलाक की वजह बताया गया। लेकिन ज्वाला गुट्टा और अजहर दोनों ने अफेयर की खबरों का खंडन किया था। 

लेकिन तलाक की बात तब गलत होती साबित दिखी जब 2014 के लोकसभा चुनावों में संगीत बिजलानी अजहर के लिए प्रचार करती हुई दिखी। अजहर ने राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ा था । टोंक-सवाई माधोपुर में अजहर के प्रचार के दौरान संगीता बिजलानी भी उनके साथ मौजूद थी। एक पॉपुलर वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार अजहरूद्दीन ने चुनाव के लिए जो नॉमिनेशन दाखिल किया था उसमें उन्होंने अपनी पत्नी का नाम संगीत बिजलानी लिखा था। 

(सौरभ शर्मा)

 

Advertisement

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

TAGS
Advertisement