Advertisement
Advertisement
Advertisement

3 भाइयों की जोड़ी जिन्होंने दो अलग-अलग देशों के लिए खेला इंटरनेशनल क्रिकेट

क्रिकेट के इतिहास में भाइयों की कई जोड़ी रही हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता है। इयान चैपल और ग्रैग चैपल, स्टीव वॉ और मार्क वॉ, इरफान पठान और यूसुफ पठान, शॉन मार्श औऱ

Advertisement
Cricket Image for 3 भाइयों की जोड़ी जिन्होंने दो अलग-अलग देशों के लिए खेला इंटरनेशनल क्रिकेट
Cricket Image for 3 भाइयों की जोड़ी जिन्होंने दो अलग-अलग देशों के लिए खेला इंटरनेशनल क्रिकेट (James Pattinson and Darren Pattinson)
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
Jan 25, 2021 • 12:57 PM

क्रिकेट के इतिहास में भाइयों की कई जोड़ी रही हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता है। इयान चैपल और ग्रैग चैपल, स्टीव वॉ और मार्क वॉ, इरफान पठान और यूसुफ पठान, शॉन मार्श औऱ मिचेल मार्श, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने एक साथ अपने-अपने देशों के लिए क्रिकेट खेला। 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 25, 2021 • 12:57 PM

आज आपको बनाते हैं उन भाइयों को बारे में जिन्होंने दो अलग-अलग देशों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। 

डैरेन पैटिंसन औऱ जेम्स पैटिंसन

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन पैटिंसन (Darren Pattinson) का जन्म इंग्लैंड के लिंकनशायर में हुआ था लेकिन 6 साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए थे। 2007 में उन्होंने विक्टोरिया को लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू किया, लेकिन अपने क्रिकेट करियर को बनाए रखने के लिए उन्होंने वापस इंग्लैंड जाने का फैसला किया। 

इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में नॉटिंघमशायर के लिए खेलते हुए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और साउथ 2008 में उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट टीम में जगह मिला। इस साल ही उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया लेकिन 2 ही विकेट हासिल कर सके। यह इंग्लैंड के लिए उनका पहला और आखिरी मैच था। 

दूसरी तरफ मेलबर्न में जन्मे उनके छोटे भाई जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 15 वनडे और 4 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और क्रमशः 16 और 3 विकेट हासिल किए। पैटिंसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा 21 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 81 विकेट दर्ज हैं । 

Advertisement

Read More

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

Advertisement