Advertisement
Advertisement
Advertisement

वर्ल्ड टी- 20 का खिताब जीतने को लालियत है ऑस्ट्रेलिया की टीम

वर्ल्ड टी- 20 में जिस टीम पर सबसे ज्यादा क्रिकेट पंडितों की निगाहें होगी वो टीम है ऑस्ट्रेलिया की टीम। 5 बार वनडे में वर्ल्ड चैंपियन की ख्याती पा चुकी कंगारू की टीम वर्ल्ड टी- 20 में शानदार परफॉर्मेंस करने

Advertisement
वर्ल्ड टी- 20 का खिताब जीतने को लालियत है ऑस्ट्रेलिया की टीम
वर्ल्ड टी- 20 का खिताब जीतने को लालियत है ऑस्ट्रेलिया की टीम ()
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
Mar 15, 2016 • 04:41 PM

वर्ल्ड टी- 20 में जिस टीम पर सबसे ज्यादा क्रिकेट पंडितों की निगाहें होगी वो टीम है ऑस्ट्रेलिया की टीम। 5 बार वनडे में वर्ल्ड चैंपियन की ख्याती पा चुकी कंगारू की टीम वर्ल्ड टी- 20 में शानदार परफॉर्मेंस करने का बावजूद खिताब जीतने से वंचित रह गई है।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 15, 2016 • 04:41 PM

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम साल 2007 और 2012 में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही थी तो वहीं 2010 में फाइनल में पहुंची थी जहां इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया था।

भारत में होने वाले वर्ल्ड टी- 20 में ऑस्ट्रेलिया की टीम स्टीवन स्मिथ के कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। स्टीवन स्मिथ की कप्तानी इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए सबसे बड़ी ताकत साबित होगी तो इसके अलावा कंगारू टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है जिससे ऑस्ट्रेलियन टीम का परफॉर्मेंस निर्भर करेगा।

खासकर वॉर्नर , मैक्सवेल और उस्मान ख्वाजा टीम की रिढ की तरह वर्ल्ड टी- 20 में ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ होगें तो वहीं गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास बड़े नाम तो नहीं हैं लेकिन वर्ल्ड टी- 20 में जॉन हैसटिंग्स, कोल्ट नाइल के अलावा हैजलवुड और टाये की तेज गेंदाबजी विरोधी टीम पर किसी भी वक्त भारी पड़ सकती है।

जेम्स फॉकनर ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए तेज गेंदबाजी का भार अपने कंधे पर ढोएगें।

ऑस्ट्रेलिया की टीम कागज पर एक बेहतरीन टी- 20 टीम है जिसके पास ऑलराउंडर के साथ – साथ बेहतरीन कप्तान भी है जो अपने नेतृत्व से विरोधी टीमों की रणनीति की हवा निकाल सकते हैं तो वहीं अपने बल्लेबाजी से टीम को ऐन मौके पर जीत के द्वार पर पहुंचाने में खास भूमिका अदा कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में सबसे बड़ी खामी के रूप में स्पिन गेंदबाज का फीका असर। स्पिनर के तौर पर एडम जंपा ऑस्ट्रेलिया के टीम में शामिल किया गया है। देखना होगा कि भारत के पिच पर क्या जंपा अपनी स्पिन गेंदबाजी से लाभ उठा पाएगें।

मैच शेड्यूल: 18 मार्च, ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

                    : 21 मार्च, ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश

                    : 25 मार्च, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

                    : 27 मार्च, ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत

टीमें इस प्रकार हैं-

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरोन फिंच, शेन वॉटसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, पीटर नेविल, जेम्स फॉकनर, जॉश हेजलवुड, जॉन हेस्टिंग्स, एडम ज़म्पा, ऐस्टन एगर, एंड्रू टाय, नेथन कॉल्टर-नाइल, उस्मान ख्वाजा।

    

Advertisement

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

TAGS
Advertisement