Advertisement
Advertisement
Advertisement

क्रिकेट इतिहास का एकमात्र खिलाड़ी जिसे हुई फांसी की सजा, कारण चौंकाने वाला

क्रिकेट के मैदान पर हमने क्रिकेटरों और उनकी जिंदगी से जुड़ी कई कहानियां सुनी है। कई कहानियां प्रेरणादायक रही है तो कई सीख देकर गई है। लेकिन आज जिस खिलाड़ी के बारे में हम बात करे रहे हैं उसका कारनामा

Advertisement
The only Test cricketer to be hanged till date
The only Test cricketer to be hanged till date (Image Source: Google)
Shubham Shah
By Shubham Shah
Jul 28, 2021 • 04:08 PM

क्रिकेट के मैदान पर हमने क्रिकेटरों और उनकी जिंदगी से जुड़ी कई कहानियां सुनी है। कई कहानियां प्रेरणादायक रही है तो कई सीख देकर गई है।

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 28, 2021 • 04:08 PM

लेकिन आज जिस खिलाड़ी के बारे में हम बात करे रहे हैं उसका कारनामा सुनकर शायद क्रिकेट फैंस चौंक जाए।

Trending

वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज की ओर से 6 टेस्ट मैच खेलने वाले लेस्ली हिल्टन है। हालांकि उन्होंने 40 फर्स्ट-क्लास मैच खेले है जिसमें उन्होंने कुल 120 विकेट चटकाने का कारनामा किया है।

17 मई,1955 को हिल्टन पर अपनी पत्नी के कत्ल का आरोप लगा। हिल्टन का कहना था कि उनकी पत्नी लुर्लिन का चक्कर न्यूयॉर्क के में रहने वाले रॉय फ्रांसिस के साथ हो रहा था। हिल्टन ने अपनी पत्नी लुर्लिन को 6 गालियां दागी थी।

कोर्ट में जज के सामने बयान देते हुए हिल्टन ने कहा कि जब लुर्लिन ने फ्रांसिस के साथ अपनी संबंध की बात बताई तो हिल्टन ने जवाब देते हुए कहा," क्या तुम्हारा दिमाग सही है।"

लुर्लिन ने कहा - इतने सालों में तुमने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी है और मुझे अपना नया प्यार मिल गया है। उसने मुझे प्यार और एहसास दिया।"

हिल्टन ने जज के सामने फिर कहा कि बहस इतनी बढ़ गई कि लुर्लिन ने रिवाल्वर निकाल लिया जिसके बाद हिल्टन ने बचने की क्रम में अपनी पत्नी पर ही गोली चला दी।हालांकि जज ने हिल्टन की बात नहीं मानी और उन्हें फांसी की सजा दे दी गई।

Advertisement

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

Advertisement