Advertisement
Advertisement
Advertisement

वर्ल्ड कप रिकॉर्ड - टॉप-5 सबसे सफल विकेटकीपर

वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे कई विकेटकीपर हुए जिन्होंने मैदान पर विकेटकीपिंग की एक नई परिभाषा लिखी है। इन विकेटकीपरों ने हर तरह के आईसीसी टूर्नामेंट में विकेट के पीछे कमाल दिखाते हुए टीम की जीत में अपना योगदान दिया है।

Advertisement
Top Wicket-keepers in CWC
Top Wicket-keepers in CWC (Image - Cricketnmore)
Cricketnmore Editorial
By Cricketnmore Editorial
May 17, 2019 • 04:12 AM

वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे कई विकेटकीपर हुए जिन्होंने मैदान पर विकेटकीपिंग की एक नई परिभाषा लिखी है। इन विकेटकीपरों ने हर तरह के आईसीसी टूर्नामेंट में विकेट के पीछे कमाल दिखाते हुए टीम की जीत में अपना योगदान दिया है। ऐसे में आइये आज जानते है वर्ल्ड कप इतिहास में टॉप 5 सबसे सफल वीकेटकीपरों के नाम।

Cricketnmore Editorial
By Cricketnmore Editorial
May 17, 2019 • 04:12 AM

कुमार संगाकारा (श्रीलंका)

श्रीलंका के पूर्व बेहतरीन विकेटकीपर कुमार संगाकारा के नाम वर्ल्ड कप मैचों में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा बल्लेबाजों का शिकार करने का रिकॉर्ड है। संगाकारा ने वर्ल्ड कप के 37 मैचों में कुल 54 शिकार किये है। इस दौरान उन्होंने 41 कैच तो वहीं 13 स्टंपिंग किये ।

एडम गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया)

वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट ने कुल 31 वर्ल्ड कप मैचों में हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने 45 कैच तथा 7 स्टंपिंग के मदद से कुल 52 शिकार किये है।

एमएस धोनी (भारत)

Dhoni

वर्तमान में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे सफल विकेटकीपर भारत के महेंद्र सिंह धोनी ने 20 वर्ल्ड कप मैचों में विकेटों के पीछे कुल 32 शिकार किये है। इस दैरान उन्होंने 27 कैच और 5 स्टंपिंग करने का कारनामा किया है।

Advertisement

Read More

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

Advertisement