Advertisement
Advertisement
Advertisement

वर्ल्ड कप रिकॉर्ड - सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक जमाना एक गर्व की बात होती है। ये शतक जब वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में आता है तो उसकी खुशी दोगुनी होती है। ऐसे में जानते है वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा

Advertisement
World Cup Records
World Cup Records (Image - Cricketnmore)
Cricketnmore Editorial
By Cricketnmore Editorial
May 08, 2019 • 04:59 AM

किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक जमाना एक गर्व की बात होती है। ये शतक जब वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में आता है तो उसकी खुशी दोगुनी होती है। ऐसे में जानते है वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों के नाम।

Cricketnmore Editorial
By Cricketnmore Editorial
May 08, 2019 • 04:59 AM

1. सचिन तेंदुलकर

वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। सचिन ने वर्ल्ड कप के 45 मैचों की 44 पारियों में कुल 6 शतक जमाए हैं। इस दौरान इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 152 रनों का है।

2. कुमार संगाकारा

श्रीलंका के पूर्व बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा के नाम वर्ल्ड कप के 37 मैचों की 35 पारियों में कुल 5 शतक दर्ज है। वर्ल्ड कप में संगाकारा का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 124 रन है।

3. रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व क्रिकेट इतिहास के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड कप में कुल 46 मैच खेले है जिसकी 42 पारियों में उनके नाम 5 शतक मौजूद है। इस दौरान पोंटिंग का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 140 रन रहा है।

4. सौरव गांगुली

भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 21 वर्ल्ड कप मैचों की 21 पारियों में कुल 4 शतक जमाए हैं। इस दौरान गांगुली का उच्चतम स्कोर 183 रनों का रहा है।

5. एबी डी विलियर्स

साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स के नाम 23 वर्ल्ड कप मैचों की 22 पारियों में कुल  4 शतक दर्ज है। इस दैरान डी विलियर्स का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 162 रनों का रहा है।


वर्ल्ड कप फ्लैशबैक: एक नजर 2003 क्रिकेट वर्ल्ड कप पर

Advertisement

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

Advertisement