Advertisement
Advertisement
Advertisement

वनडे में नंबर 4 पर बल्लेबाजी में Virat Kohli का कैसा है रिकॉर्ड, डालिए आंकड़ों पर एक नजर  

भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के सामनें सबसे बड़ा सवाल है कि कौना सा खिलाड़ी नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेगा, जिसका जवाब उसे एशिया कप में ढूंढना

Advertisement
Virat Kohli's ODI record batting at No 4 see stats
Virat Kohli's ODI record batting at No 4 see stats (Image Source: Twitter)
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
Aug 28, 2023 • 02:57 PM

भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के सामनें सबसे बड़ा सवाल है कि कौना सा खिलाड़ी नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेगा, जिसका जवाब उसे एशिया कप में ढूंढना होगा। 2019 वर्ल्ड कप से वनडे भारत के पास कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं रहा जो लगातार नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सके। कई दिग्गजों ने सलाह दी है कि आगामी वर्ल्ड कप में विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी पर बल्लेबाजी करें। बता दें कि कोहली इस फॉर्मेट में पहले भी नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर चुके हैं

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 28, 2023 • 02:57 PM

नंबर 4 पर कोहली का रिकॉर्ड शानदार

Trending

कोहली का नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड शानदार रहा है। इस पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 39 पारियों में 55.21 की औसत और 90.66 की स्ट्राईक रेट से 1667 रन बनाए हैं। उन्होंने जो 46 वनडे शतक बनाए हैं, उसमें से 3 नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए आए हैं। हालांकि आखिरी बार उन्होंने तीन साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में खेले गए वनडे में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की थी। 

2011 वर्ल्ड कप में निभा चुके हैं रोल

कोहली ने 2011 वर्ल्ड कप में भी भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी की थी और 35.25 की औसत से से 282 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक बनाया था। 

श्रेयस अय्यर भी हैं ऑप्शन

Also Read: Cricket History

श्रेयस अय्यर चोट से ठीक होकर भारतीय टीम में लौटे हैं। एशिया कप के लिए उन्हें टीम में जगह मिली है और वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। अय्यर ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 20 पारियों में 47.35 की औसत औप 94.37 की स्ट्राईक रेट से 805 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 5 अर्धशतक बनाए हैं। एशिया कप में अय्यर के पास नंबर 4 पर बल्लेबाजी की दावेदारी को औऱ मजबूत करने का मौका होगा। बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 2 सितंबर को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। 
 

Advertisement

Win Big, Make Your Cricket Tales Now

Advertisement